यहाँ 25 लाख में बिकती है मिर्च !!!!

Saturday 15 October 2016





हर तरफ जहाँ महंगाई की वजह से लोग परेशान है।  कपडे , रोजमर्रा की जरुरत के सामानों के दाम जहाँ आसमान छू रहे है , वही आपको यह जानकर हैरानी होगी की आखिर मिर्च इतनी महँगी कैसे हो सकती है ?
जरा गौर कीजिये अगर टमाटर महंगे हो जाये तो आप क्या करोगे ? या तो आप सब्जी में उसकी मात्रा काम कर देते है या फिर डालते ही नहीं है।  है ना ? लेकिन अगर हम आपको यह कहे की एक जगह ऐसी  जहाँ आपको मिर्च खाने से परहेज करना पड़ेगा क्योंकि वहाँ की मिर्च की कीमत आसमान को छूती है।  अब शायद आप अंदाजा लगा रहे होंगे की आखिर मिर्च कितनी  महँगी हो सकती है ?

तो चलिए हम आपको बताते है की हम जिस मिर्च की बात कर रहे है वह है पेरू की मिर्च। जिसकी कीमत लाखो रुपये है।  इस मिर्च को मदर ऑफ़ ऑल चिली भी कहा जाता है।  यह मिर्च उत्तरी पेरू के जंगलो में उगती है।  इस एक किलो मिर्च का भाव 45 हजार से लेके तो 25 लाख रुपये तक है।

इसे जंगली मिर्च के नाम से भी जाना जाता है।   इसकी इतनी कीमत होने का मुख्य कारण इसका स्वाद है जो सालसा या अन्य और सॉस की तरह लगता है।  इसका तीखापन अन्य मिर्च से  होता है , इस मिर्च को दुर्लभ मिर्च की  श्रेणी में रखा गया है। 
 
Copyright © 2016. Aaj Ki Post.
Design by Herdiansyah Hamzah. & Distributed by Free Blogger Templates
Creative Commons License